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Honda की अपकमिंग कॉम्पैक्ट EV की 200km+ रेंज होगी (Honda’s Upcoming Compact EV Will Have A 200km+ Range)

 Honda की अपकमिंग कॉम्पैक्ट EV की 200km+ रेंज होगी (Honda’s Upcoming Compact EV Will Have A 200km+ Range) 


कॉम्पैक्ट ईवी होंडा का पहला इलेक्ट्रिक वाहन है जिसे डेडिकेटेड इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है



  • होंडा ई अपेक्षाकृत कॉम्पैक्ट 35.5kWh बैटरी पैक का उपयोग करेगा।


  • इसकी एक बार चार्ज करने पर 200 किमी से अधिक की दावा की गई सीमा होगी।


  • 150PS/300Nm इलेक्ट्रिक मोटर पिछले पहियों को चलाती है।


  •  इसमें फास्ट चार्जिंग (30 मिनट में 0-80 फीसदी) की भी सुविधा होगी।


  • Honda e सबसे पहले यूरोप में इस साल के अंत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।


 होंडा ने खुलासा किया है कि पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन पर उसका पहला ग्राउंड-अप प्रयास साल के अंत से पहले तैयार हो जाएगा।  होंडा ई को डब किया गया है, यह पूरी तरह से नए ईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित है।  Honda e के प्रोटोटाइप वर्जन को 2019 जिनेवा मोटर शो में दिखाया गया था।


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 Electric car honda (इलेक्ट्रिक कार होंडा) 


मैं होंडा ई की स्टाइल अतीत की कॉम्पैक्ट जापानी कारों की याद दिलाती है।  हालांकि, आधुनिक रोशनी और इसकी न्यूनतर डिजाइन जैसे समकालीन स्पर्श इसकी आधुनिक जड़ों को उजागर करते हैं, साथ ही इसे एक नव-रेट्रो लुक भी देते हैं।  यह जिस प्लेटफॉर्म पर आधारित है, वह होंडा के भविष्य के ईवीएस को रेखांकित करेगा।





 इलेक्ट्रिक कार होंडा स्पीड



मैं होंडा ई एक 150PS इलेक्ट्रिक मोटर पैक करेगा जो 300Nm से अधिक टॉर्क देगा!  यह 35.5kWh बैटरी पैक के साथ आएगा जो 200km से अधिक की दावा की गई सीमा प्रदान करेगा।  इसे रेगुलर एसी चार्जर और फास्ट चार्जर दोनों के साथ पेश किया जाएगा।  फास्ट चार्जर के इस्तेमाल से होंडा ई की बैटरी को जीरो से 80 फीसदी तक महज 20 मिनट में चार्ज किया जा सकता है।  ऑल-इलेक्ट्रिक हैच में रियर-व्हील ड्राइव सेटअप होगा क्योंकि इसकी इलेक्ट्रिक मोटर पीछे की तरफ लगाई गई है।



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मैं इसमें सिंगल पेडल कंट्रोल सिस्टम भी मिलता है, जैसा हमने भारत में आने वाली निसान लीफ ईवी में देखा है।  यह ड्राइवर को केवल एक्सेलेरेटर पेडल का उपयोग करके कार को तेज और धीमा करने में सक्षम करेगा।  जब त्वरक पेडल दब जाता है तो कार सामान्य रूप से गति करेगी।  और जब इसे छोड़ा जाता है, तो स्वचालित पुनर्योजी ब्रेक लगाना शुरू हो जाता है, जिससे कार धीमी हो जाती है।




 बोनट पर अच्छी तरह से एकीकृत चार्जिंग सॉकेट में एक दृश्यमान एलईडी लाइट है जो ड्राइवर को चार्जिंग की स्थिति दिखा सकती है।  कार के अंदर डुअल टचस्क्रीन पावरट्रेन के अन्य प्रमुख आंकड़ों के साथ इस जानकारी को भी दिखाता है।


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मैं जबकि भारत का ईवी बाजार अभी भी अपने शुरुआती चरण में है, निकट भविष्य में इसका विस्तार करने के लिए तैयार है और कई ईवी जल्द ही यहां लॉन्च होने वाले हैं।  भारत में लगभग सभी कार निर्माता देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के परीक्षण और उन्हें पेश करने की प्रक्रिया में हैं।  और सरकार ने कार निर्माताओं के लिए हाइब्रिड या इलेक्ट्रिक तकनीक की ओर रुख करने के लिए और भी अधिक अनिवार्य कर दिया है।




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मैं मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक वैगनआर का परीक्षण कर रही है जबकि हुंडई जल्द ही भारत में कोना इलेक्ट्रिक लॉन्च करेगी।  ऑडी जैसे प्रीमियम कार निर्माता भी यहां पूरी तरह से इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की योजना बना रहे हैं।  इसने हाल ही में भारत में एक ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी, ई-ट्रॉन का अनावरण किया।  इसलिए यह कल्पना करना मुश्किल नहीं है कि होंडा भविष्य में होंडा ई को भारत में पेश कर सकती है।


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