Header Ads Widget

Google lens kya hai or yah kya kya kar shakta Google lens क्या है और यह क्या कर सकता है?

 


Google lens kya hai or yah kya kya kar shakta
Google lens क्या है और यह क्या कर सकता है?


Google lens एक AI-powered तकनीक है जो आपके  android phone कैमरा और deep machine learning का उपयोग न केवल camera की लेंस के सामने किसी वस्तु का पता लगाने के लिए करती है, बल्कि उसे समझती है और scanning, अनुवाद, shopping जैसी क्रियाओं की पेशकश करती है। और अधिक।


लेंस 2017 में Google की सबसे बड़ी घोषणाओं में से एक था, और उस phone के लॉन्च होने पर Google Pixel मे विशेष सुविधा थी। तब से, Google Lens अधिकतर Android उपकरणों पर आ गया है - यदि आपके पास यह नहीं है, तो ऐप Google Play store पर  download करने के लिए उपलब्ध है।


                                Google lens


Google Lens क्या होता है ? 


Google Lens आपको अपने android phone को किसी विशिष्ट फूल की ओर इंगित करने में सक्षम बनाता है, और फिर Google की सहायक से पूछें कि आप किस वस्तु की ओर इशारा कर रहे हैं। आपको न केवल उत्तर बताया जाएगा, बल्कि आपको वस्तु के आधार पर सुझाव मिलेंगे, जैसे फूल के मामले में पास के फूलवाले।


Google Lens क्या कर सकता है, इसके अन्य example में Wi-Fi राउटर के पीछे एसएसआईडी (SSID) स्टिकर की तस्वीर लेने में सक्षम होना शामिल है, जिसके बाद आपका phone स्वचालित (Automatically) रूप से Wi-Fi नेटवर्क से connect हो जाएगा बिना आपको कुछ और करने की आवश्यकता होगी। हां, अपने phone में password टाइप करते समय पासवर्ड को पढ़ने के लिए अलमारी के नीचे अब और रेंगना नहीं है। अब, Google Lens के साथ, आप सचमुच इंगित कर सकते हैं और shoot कर सकते हैं।



Google Lens restaurants, क्लब, कैफे और बार को भी पहचान लेगा, जो आपको समीक्षा, पता विवरण और खुलने का समय दिखाने वाली पॉप-अप (pop-up)विंडो के साथ प्रस्तुत करेगा। यह रोजमर्रा की वस्तुओं को पहचानने की क्षमता है जो कि प्रभावशाली है। यह एक हाथ को पहचान लेगा और थम्स अप इमोजी का सुझाव देगा, जो थोड़ा मज़ेदार है, लेकिन इसे एक ड्रिंक पर इंगित करें, और यह कोशिश करेगा और पता लगाएगा कि यह क्या है।


हमने एक Glass White Wine के साथ इस कार्यक्षमता का परीक्षण किया। इसने हमें सफेद शराब का सुझाव नहीं दिया, लेकिन इसने अन्य मादक पेय की एक पूरी श्रृंखला का सुझाव दिया, जिससे आप देख सकते हैं कि वे क्या हैं, उन्हें कैसे बनाना है, और इसी तरह। इससे पता चलता है कि, जबकि लेंस तेज़ और चतुर है, यह हमेशा सटीक नहीं होता है।


हमने कई उद्यान पौधों के साथ इसका परीक्षण भी किया है और यह पता लगाने का एक बहुत ही उपयोगी तरीका है कि आप क्या उगा रहे हैं।


Google Lens आप के लिए क्या कर सकता है?


Google lens note:


अनुवाद करें: आप अपने फोन को टेक्स्ट पर इंगित कर     सकते हैं और Google अनुवाद प्लग इन के साथ, अपनी आंखों के सामने लाइव अनुवाद टेक्स्ट कर सकते हैं। यह ऑफलाइन भी काम कर सकता है। 


Smart Text selection : आप Android फोन के camer's को टेक्स्ट पर इंगित कर सकते हैं, फिर उस टेक्स्ट को Google लेंस के भीतर हाइलाइट कर सकते हैं, और इसे अपने Android फोन पर उपयोग करने के लिए कॉपी कर सकते हैं। इसलिए, उदाहरण के लिए, अपने फोन को वाई-फाई पासवर्ड पर इंगित करने और इसे वाई-फाई लॉगिन स्क्रीन में कॉपी/पेस्ट करने में सक्षम होने की कल्पना करें।



Google lens kya hai or

yah kya kya kar shakta



Smart Text search : जब आप google lens में text को हाईलाइट करते हैं, तो आप उस text को google से भी search कर सकते हैं। example के लिए, यदि आपको शब्द की definition देखने की जरूरत है तो यह बहुत आसान तरीका है।




Shopping : यदि आप खरीदारी करते समय अपनी पसंद की कोई पोशाक देखते हैं, तो Google लेंस उस टुकड़े और कपड़ों के समान लेखों की पहचान कर सकता है। यह लगभग किसी भी वस्तु के लिए काम करता है जिसके बारे में आप सोच सकते हैं, खरीदारी या समीक्षाओं तक पहुंच सकते हैं।



Google homework question : यह सही है, आप बस प्रश्न को स्कैन कर सकते हैं और देख सकते हैं कि Google क्या लेकर आता है।



search around you : यदि आप अपने camera को अपने चारों ओर इंगित करते हैं, तो Google लेंस आपके परिवेश का पता लगा लेगा और उसकी पहचान कर लेगा। यह एक मील के पत्थर पर विवरण या भोजन के प्रकारों के बारे में विवरण हो सकता है - व्यंजनों सहित।






Read also :-IPL match फ़्री मे देखें


Read also :- 2 line birthday wishes shayari


Read also :- 2 line heat Touching birthday wishes Shayari





Google lens काम केसै करता है?


 Google lens app


यदि आप direct सुविधाओं में आना चाहते हैं तो Google के पास Google lens के लिए Android पर एक स्टैंडअलोन ऐप है। आप अन्य विधियों की एक पूरी श्रृंखला के माध्यम से Google lens तक पहुंच सकते हैं, जैसा कि नीचे विवरण दिया गया हैं। 


आप जो भी दृष्टिकोण अपनाएं, अनुभव समान है; Google सहायक में लेंस आइकन को टैप करने से आप उसी दृश्य में पहुंच जाते हैं जो आपको सीधे लेंस ऐप में मिलता है।


Read also :- हमारी  मृत्यु कब होंगी जाने


Read also :- अपनी मौत की तारीख जाने


Read also :- आप अपनी मौत की तारीख जाने


Google photo के भीतर, Google lens भवनों या स्थलों की पहचान कर सकता है, example के लिए, उपयोगकर्ताओं को उनके लिए दिशा-निर्देश और खुलने का समय प्रस्तुत करना। यह कला के एक प्रसिद्ध काम पर जानकारी भी प्रस्तुत करने में सक्षम होगा। शायद यह इस बहस को सुलझा देगा कि मोनालिसा मुस्कुरा रही है या नहीं।


Google photo में अपने चित्र ब्राउज़ करते समय, आपको विंडो के निचले भाग में Google lens आइकन दिखाई देगा। आइकन पर टैप करने से आपकी तस्वीर पर स्कैनिंग डॉट्स दिखाई देंगे और फिर Google सुझाव देगा।


Google lens


कुछ android phone में Google लेंस को सीधे डिवाइस के अपने कैमरा ऐप में जोड़ा गया है। यह 'अधिक' अनुभाग में हो सकता है, लेकिन निर्माता और उपयोगकर्ता interface के आधार पर भिन्न होगा।


How do I use Google Lens on my iphone ?



यदि आप iPhone पर Google लेंस का उपयोग करना चाहते हैं तो आप इसे Google app के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं । यह ऐप Google सेवाओं की एक श्रृंखला को कवर करता है जो Android उपकरणों पर मूल हैं। एक बार जब आप ऐप इंस्टॉल कर लेते हैं, तो आप Google लेंस सेक्शन में जा सकते हैं, इसे अपने iphone camera तक पहुंचने की अनुमति दे सकते हैं और आप जा सकते हैं - आपको उपरोक्त सभी सुविधाएं मिलेंगी।


कौन से डिवाइस Google लेंस ऑफ़र करते हैं?

यदि आप एक Android डिवाइस उपयोगकर्ता हैं, तो आप ऐप को एक्सेस कर सकते हैं। हालाँकि, कुछ अपवाद हैं, जैसे कि प्रतिबंधित-से-Google-सेवा फ़ोन जैसे कि Huawei के फ़ोन - इसलिए यह देखने के लिए Google Play पर जाँच करने योग्य है कि क्या आप इसे प्राप्त कर सकते हैं।



जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह iPhone या iPad पर भी उपलब्ध है।




Read also :- funny for political leader jokes-funny shayari with jokes


Read also :-funny birthday shayari for best friend


Read also :-funny jokes 2021


Read also :-funny birthday shayari latest new birthday shayari








Google lens ke liye आगे क्या हैं? 


यह देखते हुए कि Google lens कैमरा तकनीक के अत्याधुनिक और Google के इसके कार्यान्वयन का प्रतिनिधित्व करता है, क्षितिज पर ऐप के लिए लगातार छोटे अपडेट और अफवाह वाली विशेषताएं हैं।


Android उपकरणों और iPhone पर भी व्यापक उपलब्धता के साथ, Google lens के साथ खोजने के लिए हमेशा कुछ न कुछ होता है।


इस कहानी के बारे में अधिक जानकारी

यह आलेख मूल रूप से 2017 में प्रकाशित हुआ था और बदलती जानकारी को दर्शाने के लिए अद्यतन किया गया है।




Related search :-

• Is Google Lens still available?

• Is there Google Lens for desktop?

• What is Google Lens used for?

• How do I use Google Lens on my laptop?

• Google Lens for Android

• Google Lens online

• Google Lens for PC

• Google Lens icon

• Best Google apps

• Google Lens download

• How to use Google Lens

• Google Lens search

• How to activate Google Lens

• Google Lens apk

• Google Lens features

• Is Google Lens safe

• How to get Google Lens on any phone


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ