Header Ads Widget

how to earn money from facebook - मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022-10+ घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए

 how to earn money from facebook - मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022-10+ घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए



how to earn money from facebook - मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022-10+ घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए


how to earn money from facebook 2022 :- हैलो दोस्तों! क्या आप भी फेसबुक से पैसा कैसे कमा सकते हैं  तो यह पोस्ट आपके लिए ही हैं, क्योंकि आज हम “how to earn money from facebook 2022 – घर बैठे online पैसे कमाये” ।


how to earn money from facebook - मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022-10+ घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए


how to earn money from facebook :- हैलो दोस्तों क्या आप भी how to earn money from facebook या फेसबुक से पैसा कैसे कमाए 2022 , के बारे में सर्च कर रहे हैं, तो आप बिल्कुल भी चिंता न लें, क्योंकि आज हम आपको एक नही बल्कि पूरे 12+घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए -फेसबुक से पैसा कैसे कमाए के बारे में बताने वाले हैं।


 अगर आप 12+फेसबुक से पैसा कैसे कमाए -ghar baithe mobile se free me paise kaise kamaye घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए

के बारे में जानकारी पाना चाहते हैं, तो आप को इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढ़ना होगा, तो चलिए अब हम फेसबुक से पैसा कैसे कमाए - how to earn money from facebook – मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे -घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए कमाए के बारे में जानते हैं :-



What is facebook - फेसबुक क्या है?


Facebook एक बहुत ही लोकप्रिय social media app है जहां पर लोग मनोरंजन करते हैं और अपनी Photos और videos भी post करते हैं। Facebook के CEO का नाम "मार्क जुकरबर्ग” है। Facebook एक ऐसा app है जिसके माध्यम से लोग एक दूसरे से कनेक्ट हो सकते हैं और बातचीत कर सकते हैं। Facebook एक free app है जहां पर account बनाने का, किसी से बातचीत करने का या कोई भी जानकारी post करने का कोई paise nahi lagta है।


Facebook se paise kamane ke liye aapke pass kya hona chahiye - फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपके पास क्या होना चाहिए?


अगर आप भी ये जानना चाहते है कि facebook से पैसे कैसे कमाये जाते हैं तो आपको कुछ चीजों की जरूरत पड़ेगी यदि यह चीजें आपके पास नहीं है तो आपको facebook द्वारा paise kamane में दिक्कत हो सकती है। चलिए जानते हैं कि facebook se paise kamane के लिए किन-किन चीजों की आवश्यकता होगी?


how to earn money from facebook - मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022-10+ घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए
how to earn money from facebook - मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022-10+ घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए


Android Smartphone or Laptop or Tablet


Facebook se paise kamane के लिए आपके पास कोई smartphone या laptop होना जरूरी है क्योंकि facebook का use केवल smartphone या laptop में ही किया जा सकता है।


Facebook Account - फेसबुक


Facebook द्वारा paise kamane के लिए आपका facebook app पर एक account भी होना चाहिए जिस पर लोग विश्वास कर सके और आपको follow भी कर सके।


Internet Connection


Facebook से paise kamane के लिए internet connection का होना भी बहुत जरूरी है क्योंकि internet से ही आप facebook app को use कर पाएंगे यदि आपके पास internet connection नहीं है तो facebook app kam नहीं करेगा।



अलग अलग phone se bhi facebook की madad se paise kamaye ja sakte है, जैसे कि Jio phone me facebook se paise kamaye जा सकते है। यदि आप भी जानना चाहते है कि Jio phone me फेसबुक से पैसे कैसे कमाये तो इसके लिए आप आसानी से YouTube पर search कर सकते है।


Facebook se paise kamane se पहले dhyan rakhne wali kuch bate - फेसबुक से पैसे कमाने से पहले ध्यान रखने वाली कुछ बातें


Facebook से paise kamane से पहले आपको सबसे पहले अपना एक facebook page बनाना होगा जिस पर कम से कम 10000 Followers हो और आप उस facebook page पर 90 दिन से ज्यादा एक्टिव हो ।


Facebook पर आपके 10,000 followers होने के साथ-साथ आपके पेज पर 5 videos भी होने चाहिए। और उन पांच videos पर कुल 60 दिनों में 10,000 minute का watch time पूरा होना चाहिए।


Facebook page पर आपको अच्छे-अच्छे content, photos, videos इत्यादि post करके अपने followers को बढ़ाना होगा। जब आपके followers अधिक होंगे तभी आप facebook द्वारा paise kama sakte हैं। आपको यह ध्यान रखना है कि आपके facebook page पर किए गए post को अधिक से अधिक लोग देखें और आपको follow करें तभी आप facebook द्वारा paise kamane के लिए योग्य हो पाएंगे।


Facebook द्वारा paise kamane ke liye aapke andar hone wali important - फेसबुक द्वारा पैसे कमाने के लिए आपके अंदर होने वाली विशेषताएं


आप facebook se paise kamane चाहते हैं तो आपके अंदर कुछ विशेषताओं का होना भी आवश्यक है तभी आप सही तरीके से और जल्दी facebook द्वारा paise कमा पाएंगे, और Facebook se paise kaise kamaye in hindi के बारे में जान पाएंगे।


सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि फेसबुक पर आपको कब कौन सी पोस्ट करनी है। जैसे इस समय यदि Elon Musk के ट्विटर से संबंधित कोई trending पोस्ट चल रही है तो आपको ऐसी पोस्ट डालनी होगी।


■ जब भी कोई ब्रांड आपको अपने उत्पाद का प्रचार करने के लिए कहता है तो आपको उत्पाद से संबंधित सभी जानकारी होनी चाहिए और videos create करना भी आना चाहिए तभी कंपनियां आपको अपने ब्रांड का प्रचार करने के लिए सिलेक्ट करेंगे।


आपको creative content लिखने भी आना चाहिए क्योंकि फेसबुक पर कोई भी पोस्ट करते समय जब आप उस पोस्ट के बारे में कुछ अच्छी एवं creative details लिखते हैं तो यह लोगों को ज्यादा पसंद आती है।



01. Facebook marketplace द्वारा paise kamaye - फेसबुक marketplace द्वारा पैसे कमाए


आप ghar baithe Facebook Marketplace में जुड़कर paise kama sakte है। आप सोच रहे होंगे की ये Facebook Marketplace क्या है और Facebook Marketplace द्वारा paise kaise kamaye ja sakte है? तो हम आपको बताना चाहेंगे की facebook ने यह marketplace उन लोगो के लिए शुरू किया है जो अपने समान बेचना चाहते है लेकिन उन्हें विश्वशनीय platform नही मिल पा रहा है।


कई लोग ऐसे है जिन्हे फेसबुक पर काफी भरोसा है और वे लोग यहां अपने समान खरीद एवमं बेच सकते है। चलिए समझते है की facebook marketplace द्वारा paise kaise kamaye ja sakte है।


What is Facebook marketplace - फेसबुक मार्केटप्लेस क्या है?


Facebook marketplace उपयोगकर्ताओं के लिए पुराने बिक्री के समान आइटम खरीदने और बेचने के लिए एक जगह के रूप में शुरू हुआ। अपनी शुरुआत के बाद से, facebook marketplace ने पिछले कुछ वर्षों में लोकप्रियता हासिल की है। Facebook marketplace पर आप अपने product या किसी भी तरह के सामान को online बेच या खरीद सकते हैं।


अगर आप कपड़े बेचने का व्यवसाय कर रहे हैं तो आप facebook marketplace पर एक व्यवसाई के तरह अपना facebook account बना सकते हैं और अपने कपड़ों का व्यवसाय online bhi kar sakte हैं। इससे आपको अपने व्यवसाय के द्वारा paise kamane में काफी सुविधा होगी।



आप facebook पर अपने किसी पुराने सामान को भी बेचना चाहते हैं तो आप यहां पर अपने सामान का फोटो खींचकर और प्राइस लिखकर फेसबुक मार्केटप्लेस पर अपलोड कर सकते हैं। अब जो भी व्यक्ति आपके सामान को खरीदना चाहता है वह आपसे मैसेंजर के द्वारा संपर्क करेगा।


Facebook marketplace द्वारा paise kamane ke tarike - फेसबुक Marketplace द्वारा पैसे कमाने के तरीके


  • अपने समान का प्रचार पसार अन्य social media पर भी करें ।


  • अच्छी quality वाले समान बेचने का प्रयास करें क्योंकि तभी लोग आपके सामान खरीदेंगे और आपको अच्छी कमाई होगी।


  • शुरुआत में सामान की free होम डिलीवरी रखे इससे लोग आपके समान की तरफ अधिक आकर्षित होंगे।


  • ग्राहकों के मनमुताबिक सारे समान उपलब्ध रखे इससे ग्राहकों का विश्वास आपके लिए बढ़ेगा।


02. Facebook Watch ke द्वारा paise kamaye - फेसबुक Watch के द्वारा पैसे कमाए



इस समय facebook पर भी videos चलाने का प्रचलन शुरू कर दिया। अभी भी कई लोग ऐसे हैं जो इसी अन्य social media पर videos नहीं देखते और केवल facebook ही चलाते हैं इसलिए facebook ने तय किया कि वह facebook watch launch करेगा जिससे कि लोग केवल videos देखेंगे ही नहीं बल्कि videos बनाकर paise bhi kama payenge


What is facebook - फेसबुक वॉच क्या है?


जिस तरह से facebook marketplace एक फेसबुक का ही एक भाग है। उसी तरह Facebook watch भी facebook का ही एक भाग है। इस पर लोग अपने Videos साझा करके paise kamate हैं। Facebook watch you tube से थोड़ा अलग है।


इसमें ज्यादातर छोटे videos बनाए जाते हैं। हम ऐसा मान सकते हैं कि Facebook watch इंस्टाग्राम की reels की तरह होते हैं। जिस तरह से instagram में छोटे छोटे reels बनाए जाते हैं उसी तरह facebook watch में भी छोटे-छोटे videos बनाए जाते हैं ।


अब आपके मन में प्रश्न उठा होगा कि वीडियो साझा करके facebook watch द्वारा paise kaise kamaye ja sakte हैं तो हम आपको इसका तरीका नीचे बताने रहे है ।


Facebook Watch द्वारा paise kamane ke liye Kuch sarte - फेसबुक watch द्वारा पैसे कमाने के लिए कुछ शर्तें



यदि आप Facebook watch द्वारा paise kamana चाहते हैं। तो इसके लिए आपको Facebook Watch के कुछ शर्तों पर खरा उतरना होगा।


  • सबसे पहले आपके पास 10,000 से भी ज्यादा Followers वाले facebook page या account होना चाहिए।


  • वह facebook page या account 90 दिन से ज्यादा सक्रिय रूप से काम कर रहा होना चाहिए।


  • Facebook page या account पर रोजाना दो से तीन


  • Videos ड़लने चाहिए। Facebook page या account पर डले Videos में 60 दिनों में लगभग 10000 min. के views आ जाने

            चाहिए।


Facebook Watch द्वारा kaise kamayei hogi - फेसबुक वॉच द्वारा कैसे कमाई होगी?


आप facebook watch के इन सभी शर्तों पर खरा उतरते हैं तो आप facebook से आसानी से paise kmaa पाएंगे। जब आपका facebook account या page इन सभी शर्तों को पूरा करता है तो facebook आपको एक Creator Studio प्रदान करती है। इस Creator Studio में आपको अपने facebook account या page को मोनेटाइज करना होता है और अपने Bank details डालने होते हैं ताकि facebook जो भी आपको paise भेजे वह आपके अकाउंट में आप पाए।


03. Facebook fan page per samana bechkar paise kamaye - फेसबुक फैन page पर सामान बेचकर पैसे कमाए



आप कोई ऐसा facebook fan page bhi bana sakte hai जहां पर लोग रोज आपके पोस्ट को देखने आए। जैसे, आप किसी भी film actor या tv actor या अन्य किसी लोकप्रिय व्यक्ति का fan page bana sakte हैं। Facebook Fan Page द्वारा facebook se paise kamana आसान है।


जब आपका post अधिक लोग देखने लगे तो आप उसी fan page पर किसी सामान को भी बेचने का post dal sakte हैं। इसके साथ-साथ आप किसी product का प्रचार भी कर सकते हैं। जितने अधिक से अधिक लोग इस प्रचार को देखेंगे उतना ही अधिक आपको paise मिलेगा और यदि आप कोई सामान बेच रहे हैं तो जितने भी लोग उस सामान को खरीदेंगे उतने आपके paise भी बनेंगे।


  • जब आपका फेसबुक पेज काफी लोकप्रिय या प्रचलित हो जाएगा तो आप Ads के द्वारा पैसे कमा सकते हैं।


  • Fanpage se paise kamane ke tarike


  • सबसे पहले फेसबुक पर किसी एक टॉपिक पर

           facebook fan page बनाएं।


  •  Fan page बनाने के बाद अपने फेसबुक पेज   पर audience लाए। आप दूसरे फेसबुक पेज और ग्रुप के द्वारा audience ला सकते है।


जब आपके पेज पर अच्छे audience इकट्ठा हो जाए तो अपने facebook fan page पर Paid Ads चलाकर, Sponsored Ads पोस्ट करके, product/book/services को बेचकर अपने fan page को मोनेटाइज करें।


04. Facebook group banakar paise kamaye - फेसबुक ग्रुप बनाकर पैसे कमाए



आप अपना खुद का एक facebook group banakar bhi facebook द्वारा paise kmaa sakte हैं । यह Facebook se paise kamane का अच्छा तरीका है। यदि आप अपने facebook group पर कोई उत्पाद बेचना चाहते हैं तो उत्पाद से संबंधित सबसे पहले एक ग्रुप बनाएं और उसमें अपने उत्पादों को रोज post करें। साथ ही यदि कोई facebook उपयोगकर्ता आपसे संपर्क करना चाहता है तो उनसे संपर्क करके अपने उत्पादों को बेचें। इससे भी आप की अच्छी कमाई हो सकती है।


आप अपने group me logo ko join करने का मौका दें और उन्हें भी अपने उत्पाद बेचने का मौका दें। इससे आपके group की एक नई पहचान बनेगी और आपके group में कई followers भी होंगे।


आप koi coaching चला रहे हैं तो इससे संबंधित भी आप facebook group बना सकते हैं और उस ग्रुप में सब को जोड़ने का मौका दे सकते हैं। इसके बाद paise kamane के लिए आप अपने ग्रुप में कुछ Sponsored Post और Paid Survey Post करें। अब इस Sponsored post और paid survey post पर जितने भी लोग प्लीज करेंगे उतने आपके अच्छे paise बनेंगे।


Facebook group द्वारा paise kamane ke tarike - फेसबुक ग्रुप द्वारा पैसे कमाने के तरीके



  • अपने ग्रुप में ज्यादा से ज्यादा मेंबर को जोड़े और कोशिश करे की लगभग 10000 का member group में active रहें ।


  • Member को हमेशा सक्रिय रूप से group में post करने के लिए कहते रहें। ग्रुप के कुछ नियम बनाए ताकि ग्रुप professional तरीके से आगे बढ़े।


  • ग्रुप की अधिक लोकप्रियता होने के बाद ग्रुप में जुड़ने के लिए सभी मेंबर से शुल्क ले।


  • आप अपने facebook group ko monetize करें जिससे कि facebook आपको आपके group के लिए कुछ paise भी प्रदान करें।


05. Facebook Influencer bana kar paise kamaye - फेसबुक Influencer बनाकर पैसे कमाए


आप facebook के influencer बनाकर भी paise kamao sakte हैं। इसके लिए आपके पास आपका एक personal facebook account होना चाहिए। इसके बाद आपको अपने facebook account पर रोजाना कई Photos एवं Videos पोस्ट करना होगा साथ ही रोज आपको स्टोरी भी लगानी होगी। जिससे कि लोग आपकी Photos एवं Videos भी देखे।


यदि आप सक्रिय रूप से अपने अकाउंट पर इस तरह से कार्य करेंगे तो आपकी Photos एवं story लगभग सभी लोगों को दिखनी शुरू हो जाएगी और आपकी एक अलग पहचान बनेगी जिससे आपके फॉलोवर्स भी बढ़ेंगे।


जब आपके Followers बढ़ना शुरू होंगे तो आपका अकाउंट कई बड़ी कंपनियों की नजर में भी आएगा और यह कंपनियां आपको अपने उत्पाद का प्रचार करने के लिए देंगी साथ ही आपको उसके पैसे भी देंगी। जैसे-जैसे आपके Followers बढ़ेंगे वैसे-वैसे facebook भी इसके लिए आपको paise dene लगेगा।


Influencer बनाकर पैसे कमाने के तरीके


  •  High quality content पोस्ट करें।


  • अपने चाहने वाले दर्शकों को हमेशा engage करें ।


  • अलग अलग प्रकार के Facebook Influencer को फॉलो या ज्वाइन करें।


  • रोजाना अलग अलग प्रकार के पोस्ट करें।


  •  Facebook पर जो trading video या post चल रही है उसे अपने account पर भी post करें।


06. Affiliate marketing se Facebook se paise kaise kamaye - एफिलिएट मार्केटिंग से फेसबुक से पैसे कैसे कमाए



आजकल कई बड़ी baranch जैसे -Amazon flipkart इत्यादि affiliate Marketing करने का मौका देते हैं । Affiliate marketing में आपको Amazon या flipkart अपने किसी उत्पाद का link शेयर करने के लिए देती है तो आप यह लिंक अपने facebook account पर शेयर कर सकते हैं।


लिंक शेयर करने के साथ-साथ आपको product की डिटेल्स भी लिखनी होगी। अब जितने भी लोग आपके इस लिंक द्वारा Amazon या flipkart से कोई भी सामान को खरीदेंगे तो आपको इसका कमीशन प्राप्त होगा। इसके माध्यम से आप bina koi paise kharch kiye bina facebook द्वारा paise kmaa sakte हैं।


इसके लिए आपको ध्यान रखना है कि ज्यादा से ज्यादा लोग आपके facebook account ko follow करते हो क्योंकि जितने ज्यादा लोग आपके facebook page या facebook account से जुड़े होंगे उतना ही आपको commission प्राप्त होगा।


Facebook Affiliate Marketing द्वारा paise kamane ke tarike - फेसबुक Affiliate Marketing द्वारा पैसे कमाने के तरीके



Facebook Page or FB Group बनाए । Facebook page या group पर दर्शकों के साथ जुड़ा बनाए उसके बाद affiliate marketing की link साझा करें। यदि आपका जुड़ाव दर्शकों के साथ बना रहेगा तो लोग आपके द्वारा दी गई लिंक पर जरूर क्लिक करेंगे।


80/20 नियम का पालन करें। यानी कि 80% जानकारी से संबंधित पोस्ट करे और 20% affiliate marketing का प्रचार करें।


Facebook per affiliate link kaise lagaye - फेसबुक पर affiliate लिंक कैसे लगाए ?



Amazon या अन्य कोई भी affiliate marketing की website आपको facebook पर link लगाने की अनुमति नहीं देती है। इसलिए आपको कुछ इन तरीकों से affiliate link facebook पर लगा सकते है।


सबसे पहले अपना एक blog website बनाए और

उस पर amazon या अन्य affiliate marketing की website की affiliate link लगाए । अब अपने blog post को अपने facebook page,group, या अकाउंट पर साझा करें। इस तरह से आप facebook पर affiliate link लगा सकते है।


07. Facebook per freelancing द्वारा paise kamaye - फेसबुक पर freelancing द्वारा पैसे कमाए


Facebook पर कई ऐसे लोग होते हैं जो चाहते हैं कि कोई उनके facebook account या facebook page को manage करें या संभाले। ऐसे में वह facebook पर कुछ post डालते रहते हैं कि उन्हें किसी व्यक्ति की जरूरत है जो उनके facebook account है facebook page को संभाले।


ऐसे में आप ऐसे लोगो से संपर्क कर सकते हैं और उनके facebook page या facebook account को संभाल सकते हैं। Facebook account या facebook page को संभालने के लिए आपको वे लोगों paise भी देते हैं। इसके माध्यम से आप facebook द्वारा paise आसानी से kama sakte हैं।


Facebook per freelancing kaisi hoti hai - फेसबुक पर फ्रीलांसिंग कैसे होती है?



आप social media management की नौकरी को जब freelancer work  के तौर पर किया जाये तो उसे facebook freelancing कहते है. यदि आप facebook पर freelancing se paise kamane के बारे में सोच रहे है तो आपको सबसे पहले उन companies या लोगो के बारे में पता करना होगा जहा आपको social media management की job मिल सके. इसके लिए आप freelancing websites का इस्तेमाल कर सकते है.


•Freelancer

•Facebook 

•Freelancing

•Upwork

•PeoplePerHour

•Fiverr

•Flexjobs

•Toptal

•Jooble

•Simply Hired

•Guru


08. Facebook per website ko promote karke paise kamaye - Facebook पर वेबसाइट को प्रमोट करके पैसे कमाए


ऐसे बहुत से लोग होते हैं जो चाहते हैं कि उनकी website को दूसरे लोग अपने facebook page या facebook account पर प्रमोट करें। जिससे कि उनकी website पर ज्यादा से ज्यादा विजिटर्स आए और उनकी लेखों को पढ़ें इस बात के लिए वह paise भी देते हैं तो आप ऐसे लोगों से संपर्क करके उनकी website को प्रमोट कर सकते हैं और paise kama sakte हैं।


  • इसमें आपको ध्यान रखना होगा कि आपके फेसबुक अकाउंट या फेसबुक पेज पर अधिक से अधिक followers हो ।


  • आप अपनी खुद की वेबसाइट को भी प्रमोट करके पैसे कमा सकते हैं। यदि आपकी कोई वेबसाइट है तो आप उसे अपने फेसबुक पेज पर प्रमोट करें।


  • साथ ही साथ दूसरे फेसबुक पेज पर भी प्रमोट करें जिससे कि आपकी वेबसाइट की अलग पहचान बने। इसके द्वारा भी आपकी फेसबुक से एक अच्छी कमाई हो सकती है।


  • वेबसाइट प्रमोट करके पैसे कमाने के तरीके


  • यदि आपको article writing या blogging करते है तो अपना एक website बनाए और उसमे आर्टिकल -पोस्ट करे और उस website को अपने facebook page और account पर प्रमोट करें। दूसरे के website को प्रमोट करने के paise चार्ज करें। वेबसाइट प्रमोट करने वाले ग्रुप्स को ज्वाइन करें।


09. Facebook per PPC Network se - फेसबुक पर PPC Network से



PPC network यानी pay Per Click। अब आपके

दिमाग में आ रहा होगा कि यह क्या है और इसके द्वारा paise kaise kamaye जा सकते हैं तो हम आपको बताते हैं। PPC network द्वारा पैसे कमाने के लिए आपका एक एक्टिव फेसबुक अकाउंट या फेसबुक पेज होना आवश्यक है। एक्टिव यानी कि जिस पर लगभग 10,000 से भी ज्यादा हों ।


Viral9 और Revcontent जैसी website होती है जो फेसबुक पर Ad चलाने का paise देती है। यदि आपके पास एक अच्छा facebook page है तो आप viral9 या Revcontent पर अपना आईडी बना सकते हैं और इसके उत्पाद के लिंक अपनी facebook page या account पर साझा कर सकते हैं।


अब इस लिंक पर जितने भी लोग क्लिक करेंगे उतने ही ज्यादा आपके paise बनेंगे इस तरह से आप facebook पर लिंक शेयर करके paise kama sakte हैं।


PPC Network प्रदान करने वाली वेबसाईट के नाम के नाम


Google AdSense

Revcontent

Viral9

AdThrive

InfoLinks



10. PPV Program ke द्वारा paise kamaye - PPV Program के द्वारा पैसे कमाएं


जिस तरह PPC network होता है उसी तरह यह PPV program भी होता है। इसका अर्थ है Pay Per Views| जिस तरह से आपको PPC Network में लिंक पर क्लिक करने पर पैसे मिलते हैं उसी तरह इसमें आपको Views के पैसे मिलते हैं।


इस प्रोग्राम को चलाने वाली कई वेबसाइट होती है जैसे Vidintrest । इसके लिए भी आपके पास एक सक्रिय रूप से चलने वाला फेसबुक अकाउंट या पेज होना आवश्यक है।


उसके बाद आप Vidintrest पर अपना अकाउंट बना सकते हैं और इसके द्वारा दिए जा रहे Videos को अपने फेसबुक अकाउंट या पेज साझा कर सकते हैं । अब इस वीडियो को जितने ज्यादा views आएंगे उतने ही ज्यादा आपको पैसे मिलेंगे।


PPV Program प्रदान करने वाली वेबसाइट के नाम -


•MAZ Systems

•Dacast

•KKaltura

•Vidintrest


11. PPD Program ke द्वारा facebook se paise kamaye - PPD प्रोग्राम के द्वारा फेसबुक से पैसे कमाए


जिस तरह PPC network और PPV Program है उसी प्रकार यह PPD Program है। इसका अर्थ है से Pay Per Download । जिस तरह से पी TV program में Videos के views पर paise मिलता है उसी तरह इसमें Videos या photos के download per paise

Milta है।


PPD Program प्रदान करने वाली वेबसाइट के नाम


• Users Cloud.

•  Daily Uploads.

•  ShareCash.

• Dollar Upload.

•  Upload.io.

•  Indishare.

•  File-Upload.

•  File4Net.

•  DLUpload.


घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए



12. Facebook page ko bechkar paise kamaye - फेसबुक पेज को बेचकर पैसे कमाये



आपका कोई बहुत पुराना facebook page या account है तो आप उसे बेच कर भी paise kama sakte हैं लेकिन ध्यान रहे कि आपका वह facebook page या account active होना चाहिए क्योंकि कई लोग facebook पर ऐसे होते हैं जो इस तरह के account या page को खरीदना चाहते हैं तो आप अपने facebook पर जा account को उन लोगों को बेच सकते हैं जिन्हें इसकी जरूरत है और paise kama sakte हैं।


Facebook Page kaha becha - फेसबुक पेज कहा बेचे?


आपके पास अपना facebook account या facebook page है और उसपर अच्छे followers की इंगेजमेंट भी है तो आप आसानी से निम्नलिखित marketplace पर अपने facebook page को बेच सकते है। इसी के साथ आप इन सभी marketplaces पर विभिन्न प्रकार के अपने सोशल मीडिया accounts भी बेच सकते है।


इन सब के नाम कुछ इस प्रकार है


• Fameswap

• Swapd

• Toofame

• Accs-market

• Social Tradia

• EpicNPC

• ViralAccounts


फेसबुक से पैसा कैसे कमाए

मोबाइल से पैसा कैसे कमाए

घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

व्हाट्सएप से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए


घर बैठे फ्री में पैसे कैसे कमाए

महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022

पैसे कमाने वाला गेम

गूगल से पैसे कैसे कमाए


बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए

रोज पैसे कैसे कमाए

गांव में घर बैठे पैसे कैसे कमाए

राजनीति में पैसा कैसे कमाए

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए App



फेसबुक से पैसा कैसे कमाए

ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट 2022

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए App

पैसा कैसे कमाए


बिना पैसे के पैसे कैसे कमाए

घर पर रहकर पैसे कैसे कमाए

घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022


व्हाट्सएप से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए 2022

घर बैठे पैसा कैसे कमाए

कैसे छात्रों के लिए भारत में ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए

व्हाट्सएप से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए


how to earn money from facebook

 how to earn money from mobile

 how to earn money online sitting at home

 how to earn money online from whatsapp


 how to earn free money sitting at home

 How women earn money sitting at home 2022

 money making game

 how to earn money from google


 how to make money without money

 how to earn money everyday

 how to earn money sitting at home in village

 how to make money in politics

 how to earn money from mobile app



 how to earn money from facebook

 online money earning website 2022

 How To Earn Money Online App

 how to earn money


 how to make money without money

 how to earn money staying at home

 how to earn money online sitting at home

 How to earn money from home from mobile 2022


 how to earn money online from whatsapp

 How women earn money sitting at home 2022

 how to earn money sitting at home

 how to earn money online in india for students

 how to earn money online from whatsapp




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ