Header Ads Widget

molnupiravir mechanism ofaction,molnupiravir,Capsules 200mg,molnupiravir news

molnupiravir mechanism of action,molnupiravir,Capsules 200mg,molnupiravir news


molnupiravir mechanism ofaction,molnupiravir,Capsules 200mg,molnupiravir news


दवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी सिप्ला, सन फार्मा और डॉ. रेड्डीज लैबोरेट्रीज उन तेरह भारतीय फार्मास्युटिकल कंपनियों में शामिल हैं, जिन्होंने कहा कि वे जल्द ही एंटीवायरल दवा मोलनुपिरवीर लॉन्च करेंगी, जिसे यूएस-आधारित बायोटेक्नोलॉजी कंपनी रिजबैक बायोथेरेप्यूटिक्स द्वारा यूएस फार्मा दिग्गज मर्क के सहयोग से विकसित किया जा रहा है।


Read also:- www.death-cloth.org.com-official




 COVID एंटीवायरल गोली: भारत में मोलनुपिरवीर कैप्सूल 200 मिलीग्राम की कीमत और अन्य विवरण यहां जानें


 एंटीवायरल दवा मोलनुपिरवीर का उपयोग COVID-19 के वयस्क रोगियों के इलाज के लिए किया जाएगा, जिन्हें अस्पताल में भर्ती होने या मृत्यु सहित बीमारी के बढ़ने का उच्च जोखिम है।




 मुंबई स्थित फर्म सिप्ला ने कहा कि वह जल्द ही देश भर के सभी प्रमुख फार्मेसियों और COVID उपचार केंद्रों पर उपलब्ध ब्रांड नाम Cipmolnu 200mg कैप्सूल के तहत मोलनुपिरवीर लॉन्च करने की योजना बना रही है।


Read also :- www death cloth org


molnupiravir mechanism of action,मोलनुपिरवीर क्रिया का तंत्र


रेमेडिसविर की तुलना में SARS-CoV-2 (वायरल आरएनए में उत्परिवर्तजन उत्प्रेरण द्वारा काम करता है) के खिलाफ मोलनुपिरवीर की क्रिया (योजनाबद्ध प्रतिनिधित्व) का तंत्र (नवगठित आरएनए स्ट्रैंड की श्रृंखला समाप्ति के कारण आरडीआरपी को रोककर काम करता है) और फ़ेविपिरवीर (धीमा करके काम करता है) / RdRp को रोकना जिसके कारण श्रृंखला समाप्त हो जाती है या उत्परिवर्तजन उत्प्रेरण या दोनों)।


Read also :- हमारी  मृत्यु कब होंगी जाने


Read also :- अपनी मौत की तारीख जाने


Read also :- आप अपनी मौत की तारीख जाने



मोलनुपिरवीर क्या है?, How will Molnupiravir work?


मोलनुपिरवीर क्या है?, How will Molnupiravir work?



 मोलनुपिरवीर गंभीर बीमारी के विकास के उच्च जोखिम में COVID-19 के उपचार के लिए यूके मेडिसिन्स एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (MHRA) द्वारा अनुमोदित पहला मौखिक एंटीवायरल है।



 दवा SARS-CoV-2 सहित कई RNA वायरस की प्रतिकृति को रोकती है।


Read also :-अमीर कैसे बने जानने के लिए पढ़े



 COVID एंटीवायरल गोली का उपयोग सीमित होना चाहिए,Use of the COVID antiviral pill should be limited



 मोल्नुपिरवीर 18 वर्ष से कम उम्र के रोगियों में उपयोग के लिए अधिकृत नहीं है क्योंकि मोल्नुपिरवीर हड्डी और उपास्थि के विकास को प्रभावित कर सकता है।



 यह COVID-19 के पूर्व-एक्सपोज़र या पोस्ट-एक्सपोज़र रोकथाम के लिए या COVID-19 के कारण अस्पताल में भर्ती रोगियों में उपचार शुरू करने के लिए अधिकृत नहीं है क्योंकि COVID के कारण अस्पताल में भर्ती होने के बाद उपचार शुरू होने पर लोगों में उपचार का लाभ नहीं देखा गया है-  19.



 मोलनुपिरवीर कैसे काम करेगा?, How will Molnupiravir work?



 मोलनुपिरवीर एक दवा है जो SARS-CoV-2 वायरस के आनुवंशिक कोड में त्रुटियों को पेश करके काम करती है, जो वायरस को आगे दोहराने से रोकता है।  मोलनुपिरवीर को चार 200 mg capsule के रूप में प्रशासित किया जाता है, जो कुल 40 capsule के लिए हर 12 घंटे में पांच दिनों के लिए मौखिक रूप से लिया जाता है।  मोलनुपिरवीर लगातार पांच दिनों से अधिक समय तक उपयोग के लिए अधिकृत नहीं है।




 कोविड की गोली गर्भवती महिलाओं के लिए जोखिम पैदा कर सकती है,covid pill may pose risk to pregnant women



 पशु प्रजनन अध्ययनों के निष्कर्षों के आधार पर, गर्भवती व्यक्तियों को प्रशासित होने पर मोल्नुपिरवीर भ्रूण को नुकसान पहुंचा सकता है।  इसलिए, गर्भावस्था के दौरान उपयोग के लिए मोलनुपिरवीर की सिफारिश नहीं की जाती है।



 मोलनुपिरवीर केवल गर्भवती व्यक्ति को निर्धारित करने के लिए अधिकृत है, जब निर्धारित स्वास्थ्य सेवा प्रदाता ने यह निर्धारित किया है कि मोलनुपिरवीर के साथ इलाज के लाभ उस व्यक्तिगत रोगी के लिए जोखिम से अधिक होंगे और निर्धारित स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता द्वारा ज्ञात और संभावित लाभों के बारे में बताए जाने के बाद और  गर्भवती व्यक्ति को गर्भावस्था के दौरान मोलनुपिरवीर का उपयोग करने के संभावित जोखिम।



 प्रसव की क्षमता वाली महिलाओं को सलाह दी जाती है कि वे मोलनुपिरवीर के साथ उपचार के दौरान और अंतिम खुराक के बाद चार दिनों तक सही ढंग से और लगातार जन्म नियंत्रण की एक विश्वसनीय विधि का उपयोग करें।


Read also :- date of birth check करे



 प्रजनन क्षमता के पुरुष जो बच्चे पैदा करने की क्षमता वाली महिलाओं के साथ यौन रूप से सक्रिय हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे मोलनुपिरवीर के साथ उपचार के दौरान और अंतिम खुराक के बाद कम से कम तीन महीने तक सही ढंग से और लगातार जन्म नियंत्रण की एक विश्वसनीय विधि का उपयोग करें।  विश्वसनीय जन्म नियंत्रण विधियों के बारे में प्रश्न और चिंताएं जो मोलनुपिरवीर के साथ उपचार के दौरान उपयोग के लिए उपयुक्त हैं, साथ ही साथ मोलनुपिरवीर शुक्राणु कोशिकाओं को कैसे प्रभावित कर सकता है, किसी के स्वास्थ्य सेवा प्रदाता को निर्देशित किया जाना चाहिए।



गाड़ी के नंबर से मालिक नाम पता करें



Read also :- ड्राइविंग लाइसेंस kaise banaye rojpadhen


Read also :- ड्राइविंग लाइसेंस कैसे renewal करें rojpadhen



 कीमत, उपयोग और अन्य विवरण यहां देखें, Molnupiravir capsules 200 mg price in India




 मोलनुपिरवीर की अनुशंसित खुराक को 800 mg की खुराक के रूप में मौखिक रूप से पांच दिनों के लिए दिन में दो बार 200 mg के चार कैप्सूल का सेवन किया जाता है।  उपचार को पूरा करने के लिए, रोगी को पाठ्यक्रम के दौरान 40 गोलियां लेनी होंगी।


Read also :- unity के बारे me जाने



यह ध्यान दिया जा सकता है कि प्रत्येक एंटी-कोविड गोली मोलनुपिरवीर की कीमत 63 रुपये है। इसके पूर्ण उपचार के लिए 2,000 रुपये से 3,000 रुपये के बीच खर्च होने की उम्मीद है।



Read also :- 2022 me holi kab hai 


Read also :- घर बैठे loan कैसे ले जाने


Molnupiravir capsules 200 mg price in India


Molnupiravir capsules 200 mg dose


Molnupiravir capsules 200 mg composition


Molnupiravir tablet brand name


Movfor Capsule


Molnupiravir tablet manufacturers in India


Molnupiravir UK


Molnupiravir tablet in India



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ