Header Ads Widget

Why is WhatsApp not working? WhatsApp काम क्यों नहीं कर रहे हैं? WhatsApp Kam kayon nahi kar rahe hai, WhatsApp यूज़र्स के लिए खुशखबरी! बदल रहा है whatsapp चैटिंग का लुक, बहुत बेहतर हो जाएगा एक्सपीरिएंस

 


Why is WhatsApp not working? WhatsApp काम क्यों नहीं कर रहे हैं? WhatsApp Kam kayon nahi kar rahe hai



Why is WhatsApp not working? (WhatsApp काम क्यों नहीं कर रहे हैं?)


WhatsApp Kam kayon nahi kar rahe hai :- हैलो दोस्तों! क्या आप भी WhatsApp को use करते हैं? तो आपको भी WhatsApp में कुछ Problem देखने को मिल रहे होंगे। अगर आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक पूरा पढ़ें।



Why is WhatsApp not working? (WhatsApp काम क्यों नहीं कर रहे हैं?)


 अगर आप भी WhatsApp को उपयोग कर रहे हैं, लेकिन अचानक से आज WhatsApp काम करना बंद कर दिए हैं। जैसे कुछ भी Photo, Video, Files इत्यादि को Send करते हैं, तो शेयर नही हो रहे हैं, तो इसलिए आज हम इस आर्टिकल में "Why is WhatsApp not working? - WhatsApp काम क्यों नहीं कर रहे हैं?" के बारे में जानने वाले हैं।




Is Whatsapp closed? (क्या Whatsapp बंद हो गए हैं?)


 हैलो दोस्तों! हम आपको बताना चाहेंगे कि WhatsApp अभी फिलहाल कोई भी चीज शेयर नही हो रहे हैं और साथ ही Whatsapp Official Website भी किसी भी तरह का काम नहीं कर रहे हैं। सबका मन में अब यही सवाल आ रहे है कि कहीं Whatsapp बंद तो नहीं हो गए हैं?



 लेकिन हम आपको बताना चाहेंगे कि अभी WhatsApp के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है और न ही whatsapp की और से कोई सूचना प्राप्त हुई हैं। मुझे लग रहा है कि whatsapp में कोई चीजें को सुधारना या change करना चाह हैं, जिसके चलते से अभी WhatsApp कुछ समय के लिए काम करना बंद कर दिए हैं।



 या फिर मुझे लग रहा है, कि WhatsApp Domain Name Servers में कोई दिक्कत आने की वजह से अभी फिलहाल Whatsapp काम करना बंद कर दिए हैं।



 अगर हमें इसके बारे में कोई भी जानकारी मिलती हैं, तो हम आपको तुरंत बताने की कोशिश करेंगे। इसके लिए आपको इस website को subscribe कर लेना है। हम उम्मीद करते हैं कि आपको जल्द से जल्द सूचना द्वारा सूचित करेंगे।


साथ ही साथ facebook और instagram भी बंद कर दिये गये हैं



आगे आप लोगों के लिये खुशखबरी भी हैं

वो खुशखबरी क्या हैं जाने? 


WhatsApp यूज़र्स के लिए खुशखबरी! बदल रहा है whatsapp चैटिंग का लुक, बहुत बेहतर हो जाएगा एक्सपीरिएंस



WhatsApp का एक बहुत बढियां नया बीटा वर्जन यूज़र्स के टेस्ट के लिए रिलीज हुआ है. इस नए बीटा वर्जन में चैट बबल्स को बहुत बढियां नया लुक दिया गया है. तो  हम बताने जाने वाले हैं कैसा है वॉट्सऐप का नया अपडेट…




Facebook की इंस्टेंट चैट ऐप whatsApp बिना किसी संदेह के दुनिया में कम्युनिकेशन ( communication) के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला Messaging ऐप है. समय-समय पर whatsApp अपने feature को update करते रहता है. अब रिपोट के मुताबिक, वॉट्सऐप अपने चैट मैसेज के लुक को अपडेट कर रहा है. WhatsApp के update को फॉलो करने वाले online publication WABetainfo के मुताबिक, whatsApp का एक नया बीटा वर्जन यूज़र्स के टेस्ट के लिए रिलीज हुआ है. इस नये बीटा वर्जन में चैट बबल्स को बहुत बढियां लुक दिया गया है. तो हम बताने जाने वाले हैं कैसा है वॉट्सऐप का ये नया अपडेट…



अब WhatsApp के चैट में क्या क्या होगा बदलाव :-


वॉट्सऐप के चैट बबल अब इसके कोनों पर पहले से ज्यादा राउंडेड होगा. इसके अलावा WABetainfo के मुताबिक ये चैट बबल अब पहले से ज्यादा बड़ा भी होगा और इसके बैकग्राउंड colour भी पहले से ज्यादा डार्क colour में होगा.


ऑनलाइन पब्लिकेशन WABetainfo ने अपने इस रिपोट के साथ अपडेट का तुलना करते हुए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है.


नया update whatsApp


किस किस प्लेटफार्म पर हुआ है ये अपडेट :-


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अपडेट सिर्फ iPhone यूज़र्स के लिए ही हुआ है. इसका मतलब ये है कि iPhone यूज़र्स के लिए ही अभी ये update उपलब्ध होगा. एंड्रायड प्लेटफार्म के लिए इस अपडेट की कोई रिपोर्ट नहीं है. एंड्रायड mobile यूजर्स को इस अपडेट के लिए फिलहाल अभी wait करना होगा.



आने वाले है नया अपडेट :-


इसके अलावा वॉट्सऐप नए प्राइवेसी security फीचर पर भी काम कर रहा है, जिसमें यूज़र्स अपने अपने प्रोफाइल पिक्चर और लास्ट सीन को अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में से कुछ सेलेक्टेड कॉन्टेक्ट्स के लिए हाईड कर सकते है. इसे इस महीने की शुरुआत में WABetainfo द्वारा iOS के लिए ट्रैक किया गया था. अब रिपोट

 के मुताबिक वॉट्सऐप अब इस फीचर को एंड्रायड mobile के लिए भी टेस्ट कर रहा है.


तो दोस्तों हमें उम्मीद हैं कि आपको यह आर्टिकल के बारे में कुछ जानकारी जरूर मिली होगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ