Header Ads Widget

Google Chrome Browser me bina Internet ke Game kese khele?

Google Chrome Browser me bina Internet ke 

Game kese khele? Google Chrome Browser मे बिना Internet के Game कैसे खेलें? 


Google Chrome Browser me bina Internet ke 

Game kese khele? 

Google Chrome Browser मे बिना Internet के 

Game कैसे खेलें? 


हेल्लो दोस्तों क्या आपको पता हैं कि बिना internet के google chrome मे game खेल सकते हैं,आप इस Game को कैसे सकते हैं वो आगे उल्लेख किया हुआ है


हर किसी को Game खेलना बहुत ही पसंद होता है। ऐसे में अगर आप ऑफलाइन google chrome par game kaise khele ?  ये जानना चाहते है तो हम आपको Google Chrome ब्राउज़र में छिपे एक रहस्य ऐसे game के बारे में बताने जा रहा हूँ। जिसे खेलने के लिए आपको कोई internet connection की भी जरुरत नहीं पडेगी है।


Google Chrome कंप्यूटर और मोबाइल  पर सबसे 

 ज्यादा इस्तेमाल होने वाला Browser है। अपने बेहतरीन 

 features के कारण यह लोगों के बीच काफी ज्यादा popular है। इसके उन्ही features मे से play Dinosaur Game offline भी एक हैं । 



हेल्लो दोस्तों में बताने जा रहा हूँ। Google chrome में offline game कैसे खेलें? 


जब आप computer पर काम करते करते बोर हो जाते हो या फिर internet connection चला जाए। तो आप google chrome पर dinosaur game खेलकर अपनी बोरिंग दूर कर सकते है। इस dinosaur game को आप अपने computer और mobile दोनों पर ही खेल  सकते है।


Google Chrome Browser का यह हिडेन गेम खेलने में काफी ज्यादा मज़ेदार है। Game में आपको Dinosaur के रास्ते में आने वाली सभी चीजों से उसे बचाते हुवे run करना होता है।


क्यों की जैसे ही Dinosaur किसी भी चीज़ से टकराएगा तो game over हो जाएगा। यही google chrome dinosaur game की सबसे ज्यादा मज़ेदार बात है। तो चलिए जान लेते है की, google chrome Browser पर dinosaur game कैसे खेलें?


Dinosaur Game को अपने smartphone और

computer पर खेलना काफी ही आसान है। आप इस game को अपने device में बिना download करें free में खेल सकते है। चलिए जान लेते है की, Google Chrome Browser मे Offline Game कैसे खेलें?


स्टेप 1 :- सबसे पहले अपनें smartphone या computer को on करें । 


स्टेप 2 :- अब आप अपने smartphone या computer में internet connection off कर दे।


स्टेप 3 :- अब आप Google Chrome Browser को open करे।


स्टेप 4 :- अब आप Google Chrome Browser में किसी साईट का लिंक या कुछ भी टाइप करके इंटर करे। आप देखेंगे की आपके सामने एक error massage आ जाएगा। जिसमे लिखा होगा की "There is no Internet connection". आप निचे के screenshot को देखकर समझ सकते है।







स्टेप 5 :- अब आप इस error massage के आने के बाद आपको keyboard Spacebar का button press करना है। Spacebar का button press करते ही Dinosaur दौड़ना शुरू कर देगा |



Dinosaur को उपर की तरफ जम्प  कराने के लिए आपको keyboard से Up Arrow key का इस्तॆमाल करना है। आप चाहे तो Spacebar का भी इस्तॆमाल कर सकते है।


अगर आप  Smartphone में Dinosaur Game 

Offline खेलना चाहते है। तो Game को start करने के लिए आपको Dinosaur के उपर touch करना है और  उसे jump कराने के लिये भी आपको फिर से mobile screen पर touch करना हैं। 


कहने का मतलब है की mobile screen को touch करने से ही game start होगा और Dinosaur jump भी करेगा। इस तरह आप बिना internet connection के Chrome Browser पर Dinosaur वाला hidden Game खेलकर आनंद उठा सकते है। इसके अलावा आप time pass भी कर सकते हैं। 


Google chrome dinosaur game खेलने का  

 तरीका उम्मीद करते हैं अब आप समझ गए होगे की Google Chrome पर Game कैसे खेले ? तो फिर देर किस बात की अपना internet connection disconnect कीजिए और Dinosaur Game offline  play करके आनंद उठाईए ।


अगर आपको Google Chrome Browser मे Offline Game कैसे खेलें? का तरीका पसंद आया हो तो आप इस आर्टिकल को अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ  और social media पर भी जरुर share करे। ताकि वे लोग भी Google Chrome पर Game कैसे खेलें ? जान सके और Dinosaur Game खेलकर आनंद उठा सके।        


                      


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ